गुड हेल्थ कैप्सूल कैसे खाना चाहिए सही तरीका क्या होता है? -thebetterlives

 गुड हेल्थ कैप्सूल 

हैलो दोस्तों कैसे हैं आप! उम्मीद करती हूं आप सब अच्छे
और स्वस्थ होंगे।

thebetterlives.com में आपका स्वागत है।
मैं हूं आपका दोस्त सचिन डाबोदिया।

दोस्तों मैं डॉक्टर विश्वास के द्वारा दिए गए कैप्सूल जिनको गुड हेल्थ कैप्सूल के नाम से भी जाना जाता है। उनको अभी दो-तीन महीने से ले रहा हूं। आईए दोस्तों बात करते हैं कि गुड हेल्थ कैप्सूल खाने चाहिए या नहीं खाने चाहिए और गुड हेल्थ कैप्सूल को खाने का सही तरीका क्या है।

दोस्तों गुड हेल्थ कैप्सूल एकदम आयुर्वेदिक कैप्सूल है और उसके डब्बे के ऊपर भी लिखा हुआ है कि इसका उपयोग करना बिलकुल सेफ है और इसको खाने का कोई भी नुकसान नहीं होता। चलिए दोस्तों अब बात करते हैं गुड हेल्थ कैप्सूल खाने का सही तरीका क्या है।

दोस्तों गुड हेल्थ कैप्सूल खाने का सही तरीका तो नहीं पता लेकिन उन लोगों ने लिखा हुआ है कि गुड हेल्थ कैप्सूल को दिन में दो बार लेना चाहिए लेकिन फिर भी मैंने गुड हेल्थ को सुबह-सुबह एक समय ही लिया। दोस्तों गुड हेल्थ खाने के बाद मेरे शरीर में काफी चमत्कारिक प्रभाव हुए। मैं पहले काफी अंडरवेट हुआ करता था गुड हेल्थ खाने के 15 दिन के बाद ही मेरा वजन 4 किलो बढ़ गया।

दोस्तों जब आप गुड हेल्थ कैप्सूल लेना शुरू करते हैं तो इससे आपकी भूख और पाचन क्षमता एकदम बढ़ जाती है। गुड हेल्थ कैप्सूल आपके लिवर पर प्रभाव डालता है और यह आपके शरीर में काफी भूख पैदा कर देता है और जिससे आप हर घंटे कुछ ना कुछ खाते रहते हैं।

अब दोस्तों सीधी सी बात है अगर आप दिन में कुछ ना कुछ खाते रहेंगे तो आपका वजन बढ़ाना एकदम लाजमी है। वही दोस्तों मेरे साथ हुआ अभी तक दोस्तों मैं इसके कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं देखे हैं कई लोग ऐसा बताते हैं कि जब गुड हेल्थ कैप्सूल का उपयोग उन्होंने खाना शुरू किया तो उनके चेहरे पर कील मुंहासे आ गए।

दोस्तों यह बात मेरे एक दोस्त के मामले में बिल्कुल सही बैठती है जब उसने गुड हेल्थ कैप्सूल का उपयोग करना शुरू किया तो उसके चेहरे पर थोड़े बहुत कील मुंहासे आ गए थे। लेकिन यह दोस्तों थोड़े दिन के लिए ही आए थे उसके बाद उसका चेहरा साफ हो गया था। लेकिन दोस्तों जैसे ही उसने खाना खाना शुरू किया और बाद में बिना देखे कुछ भी तला भुना खाया इस वजह से उसके चेहरे पर कील मुंहासे आ गए थे।

दोस्तों गुड हेल्थ कैप्सूल अगर आपने एक बार खाना शुरू कर दिया तो इससे आपके अंदर काफी ज्यादा भूख पैदा होगी और आप अधिक खाना खाने लगोगे। लेकिन दोस्तों साथ ही इसका एक यह नुकसान है कि जैसे ही आप यह कैप्सूल लेना बंद कर देते हो तो आपकी भूख एकदम नॉर्मल हो जाती है। 

जैसी भूख आपको पहले लगती थी वैसी ही भूख आपको गुड हेल्थ कैप्सूल खाने छोड़ने के बाद लगने लगती है। अगर आप गुड हेल्थ कैप्सूल खाकर अधिक खाना शुरू कर दें तो बाद में आपको अपने आप को मोटिवेट रखना होगा कि आपको बार-बार गुड हेल्थ कैप्सूल खाने की आवश्यकता ना पड़े।

दोस्तों आपको यह देखना होगा कि गुड हेल्थ कैप्सूल आपकी भूख बढ़ाते थे तो आपको एक बार खाने के बाद अपने आप से ही अधिक खाना खाना होगा और खुद को मोटिवेट रखना होगा कि आपको अपना वजन बढ़ाना है और इस दुबले पतले शरीर से पीछा छुड़वाना है।

दोस्तों अगर आप अपना वजन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं तो मैं आपको कुछ ऐसे खाने बता देता हूं जिसे आपके चेहरे पर कील मुंहासे भी नहीं आएंगे और आपका वजन भी बढ़ जाएगा। आपके शरीर में ताकत भी आएगी:

दोस्तों अगर आप गुड हेल्थ कैप्सूल खाना शुरू करते हैं तो आपको सबसे अधिक उगे हुए चने अंकुरित हुए सोयाबीन और अन्य डाल खानी है। दोस्तों जब आप अंकुरित हुए बीज खाते हैं तो इससे आपके शरीर को ताकत भी मिलती है और आपके शरीर में वजन भी बढ़ता है।

दोस्तों अगर आप गुड हेल्थ कैप्सूल खाना शुरू कर रहे हैं तो आपको तला भुना खाना नहीं खाना है पैकेट बंद, डिब्बा बंद खाना खाने से बचें जंक फूड को खाने से परहेज करें ताकि यह कैप्सूल सीधा आपके शरीर में फायदा पहुंचा सकें।

दोस्तों पैकेट बंद डिब्बा बंद और तले हुए भोजन के अलावा आप बनाना शेक पीनट बटर बादाम, काजू, दूध और अन्य ऐसी चीज जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है उन चीजों का उपयोग कर सकते हैं जिससे आपका वजन भी बढ़ेगा और आपके शरीर में एनर्जी भी आएगी।

दोस्तों आपको अपने हिसाब से एक या दो कैप्सूल पूरे दिन में लेने हैं और पूरे दिन कुछ ना कुछ हेल्दी खाते रहना है आपका वजन अवश्य ही बढ़ेगा साथ ही मैं आपको यह सलाह भी देता हूं कि आप कोई जिम या फिर कोई अखाड़ा ज्वाइन कर सकते हैं जहां पर आप शारीरिक रूप से मेहनत कर सकें और आपके शरीर में मजबूती आ सके।

दोस्तों गुड हेल्थ कैप्सूल आप यहां से खरीद सकते हैं यहां पर बिल्कुल ओरिजिनल प्रोडक्ट मिलेगा आपको

दोस्तों आप गुड हेल्थ कैप्सूल को खाएं और अपकी सेहत पर काफी प्रभाव यह डालेगा। अगर आपको फिर भी कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं भगवान से हम दुआ करते हैं कि आपका दुबला पतला शरीर काफी मोटा और हेल्दी हो जाए साथ ही अगर आपके दोस्त कोई इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आप इस आर्टिकल को उन तक शेयर करें जिससे अन्य लोगों का भी भला हो सके। यहां तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने