पैगंबर मुहम्मद को कौन सी बातें एक पैगंबर के लिए शोभा नहीं देतीं? -thebetterlives

पैगंबर मुहम्मद को कौन सी बातें एक पैगंबर के लिए शोभा नहीं देतीं? -thebetterlives

पैगंबर मुहम्मद को कौन सी बातें एक पैगंबर के लिए शोभा नहीं देतीं? -thebetterlives


हैलो दोस्तों कैसे हैं आप! उम्मीद करती हूं आप सब अच्छे
और स्वस्थ होंगे।

thebetterlives.com में आपका स्वागत है।
मैं हूं आपका दोस्त सचिन डाबोदिया।

यह लेख 18+ आयु वालों के लिए है।
कुछ समय पहले तक मैं सोचता था कि मुहम्मद पैगंबर नहीं थे, लेकिन कम से कम वह एक अच्छे इंसान थे।

उनका ज़ेनोफ़ोबिया, उनकी यौन रुचियाँ, उनके दत्तक पुत्र की पत्नी, ज़ैनबा और छह वर्षीय आयशा सहित दर्जनों पत्नियों के साथ उनका मेलजोल, सभी शर्मनाक थे। लेकिन इस विचार से तसल्ली हुई कि शायद उस समय लोग ऐसे ही रहते थे।

लेकिन जब मैंने यह हदीस देखी तो मुझे उस आदमी से सचमुच नफरत हो गई।

सहीह बुखारी हदीस 2542 (सहीह हदीस को अस्वीकार नहीं किया जा सकता)

मैंने अबू सईद को देखा और उससे सहवास में रुकावट के बारे में पूछा। अबू सईद ने कहा, "हम अल्लाह के रसूल के साथ बानी अल-मुस्तलिक के ग़ज़वा में गए और हमने कुछ अरबों को बंदी बना लिया, और हमारी पत्नियों से लंबे समय तक अलगाव हमें बहुत परेशान कर रहा था और हम सहवास में रुकावट का अभ्यास करना चाहते थे।" 

हमने अल्लाह के रसूल (ﷺ) से पूछा (क्या यह जायज़ है) उन्होंने कहा, "तुम्हारे लिए ऐसा न करना ही बेहतर है।" कोई भी आत्मा, (जो अल्लाह के पास है) पुनरुत्थान के दिन तक अस्तित्व में नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से अस्तित्व में आएगी।

जो लोग नहीं समझते हैं, उनके लिए आइए इस घटना को संक्षेप में बताएं: बानी अल-मुस्तलिक की लड़ाई के दौरान, कई अरब महिलाओं को मुहम्मद के अनुयायियों ने बंदी बना लिया था और फिर उन्होंने मुहम्मद से पूछा, "हमारे लिए इन सब को बिना करवाई किया रहना कठिन है।" हमारी पत्नियाँ लंबे समय से दूर हैं। हमें भी शारीरिक जरूरत महसूस होती है।

इसलिए आइए हम उनके साथ सह वास में व्यवधान (अर्थात् अंदर शुक्राणु के बिना से@क्स) करें।" और वी#र्य को बाहर बहा दिया जाए ताकि वे उससे बच्चे पैदा न करें। 

इस पर 'पैगंबर' का उत्तर सुनें: “बेहतर होगा कि आप जब कार्रवाई करें तो आप अंदर ने निकाले जिससे कि बच्चे पैदा नहीं होंगे। जिसका अर्थ है कि यदि शु-क्राणु अंदर छोड़ दिया जाता है, तो बच्चे पैदा होते हैं तो यह अल्लाह का निर्णय है।

सोचो ये आदमी कितना क्रूर आदमी है. एक निर्दोष महिला के लिए उसके हमलावरों द्वारा बलात्कार किया जाना एक ऐसी स्मृति है जो उसे जीवन भर परेशान करती रहेगी। 

अब अगर आपको उस हमलावर के बच्चे को जन्म देना पड़े और उस ज़हरीले बीज का पालन-पोषण करना पड़े तो यह कितना भयानक होगा. यह बदसूरत आदमी अपने गिरोह को यही सलाह देता है!

यह सब देखकर मुझे लगता है कि यह कहना किसी भी पैगंबर को शोभा नहीं देता और ऐसा करना बिल्कुल ही अनुचित है।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने