फेसबुक वीकली टारगेट पूरा करने से क्या होता है? -thebetterlives

फेसबुक वीकली टारगेट(Facebook Weekly Targets) पूरा करने से क्या होता है? -thebetterlives
फेसबुक वीकली टारगेट-thebetterlives

हैलो दोस्तों कैसे हैं आप! उम्मीद करती हूं आप सब अच्छे
और स्वस्थ होंगे।

thebetterlives.com में आपका स्वागत है।
मैं हूं आपकी दोस्त अंशिका डाबोदिया।

दोस्तों जब से फेसबुक ने मोनेटाइजेशन का ऑप्शन शुरू किया है तब से लाखों की बेड फेसबुक से पैसे कमाने के लिए प्रयास कर रही है। हालांकि दोस्तों फेसबुक ने नए-नए क्रिएटर को और भी अच्छा मौका दिया है। उन्होंने इसे यूट्यूब की तरह न रखकर अपने अलग तरीके से ही इसको डिजाइन किया है। दोस्तों इसी चक्कर में फेसबुक हर हफ्ते लोगों को एक चैलेंज देता है। जिससे लोग पूरा कर ले तो बाद में उनको कुछ रिवॉर्ड मिलता है। चलिए दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करेंगे कि अगर आप हर सप्ताह उसको पूरा कर लेते हैं तो आपको क्या मिलता है।

Reach बढ़ जाएगी

दोस्तों वीकली टारगेट पूरा करने से आपके पेज या प्रोफाइल की इंगेजमेंट और पहुंच बहुत ज्यादा बढ़ सकती है जिससे आपका पेज जल्दी करो होगा और फेसबुक उन पेज को प्राथमिकता देता है जो रोज पोस्ट डालते हैं और जो अपना टारगेट पूरा करते हैं.
दोस्तों अगर आप भी फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपने वीकली टारगेट को पूरा करना चाहिए और साथ में नियमित रूप से पोस्ट डालने चाहिए जिससे कि आपका फेसबुक पर जल्दी मोनेटाइज हो जाएगा यही बात आप अपनी प्रोफाइल के लिए भी कर सकते हैं.

Engagement बढ़ जाएगी

दोस्तों अगर आप अपना वीकली टारगेट पूरा करते हैं और नियमित रूप से पोस्ट करते हैं उनसे बहुत ज्यादा लाइक, कमेंट और शेयर बढ़ सकते हैं जिससे आपके द्वारा बनाया गया कंटेंट और लोगों तक पहुंचेगी और वह वायरल हो सकता है. जब आपका कंटेंट वायरल हो जाएगा तो आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हो. वैसे भी दोस्तों फेसबुक नया-नया है यह लोगों को काफी भर भर कर पैसा बांट रहा है. फेसबुक पर grow करना यूट्यूब से भी काफी सरल है तो आप वहां पर अपना पेज बनाकर पैसे कमा सकते हैं.

Organic Reach बढ़ जाएगी

दोस्तों अगर आप फेसबुक पर रोज पोस्ट डालते हैं और अपना वीकली टारगेट पूरा करने की कोशिश करते हैं जैसे ही आपका वीकली टारगेट पूरा होता है तो फेसबुक आपकी ऑर्गेनिक रीच को बढ़ा देता है. जिससे आपको कंटेंट को शेयर करने की जरूरत नहीं होती बल्कि फेसबुक खुद आपके कंटेंट को शेयर करता है और फेसबुक का एल्गोरिथम आपकी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों के इन न्यूज फीड में दिखता है. जिससे आपके व्यू बढ़ाते हैं और आपके फॉलोवर्स भी आते हैं.

Followers बढ़ जाएंगे

दोस्तों वैसे तो यह आपके वीकली टारगेट में ही आता है कि आपको कुछ फॉलोअर्स को बढ़ाना होता है. तो यह वीकली टारगेट में आपको पूरा करने के लिए फॉलोअर्स को बढ़ाना पड़ता है जिससे आपकी प्रोफाइल या पेज पर भी फॉलोअर बढ़ाते हैं. साथ ही अच्छी क्वालिटी के कंटेंट से नए फॉलोअर्स भी बढ़ाने की संभावना हो जाती है. आपके फॉलोअर और भी बढ़ सकते हैं अगर आप कंटेंट अच्छा पोस्ट करते रहे और साथ ही अपने वीकली टारगेट को पूरा करते रहें.

Business मे बढ़ोतरी

दोस्तों अगर आप फेसबुक बिजनेस के लिए चलते हैं अगर आपका व्यापार आपने फेसबुक पर लिस्ट कर रखा है तो आपको वीकली टारगेट पूरा करने से आपकी बिक्री अधिक हो सकती है और साथ ही आपके ग्राहक भी काफी बढ़ जाएंगे. यदि आप किसी प्रोडक्ट को प्रमोट कर रहे हैं तो उसकी भी सेल बढ़ जाएगी यानी कुल मिलाकर वीकली टारगेट पूरा करने से आपको आपकी सोशल मीडिया की उपस्थिति करने में मजबूत करने में मदद मिलती है और आप और ज्यादा बेहतर तरक्की कर सकते हैं.

Conclusion:

दोस्तों फेसबुक वीकली टारगेट पूरा करने से आपके पेज या प्रोफाइल की reach बढ़ जाती है, उस पर फेसबुक का एल्गोरिथम आपको ऑर्गेनिक रीच देता है, साथ ही आपके फॉलोवर्स में बढ़ोतरी मिलती है और अगर अपने बिजनेस के लिए पेज बनाया है तो आपका बिजनेस में ग्रोथ होती है और आप अपने अनुसार फेसबुक पर काम करके बेहतर परिणाम हासिल कर सकते हैं.

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगी तो आप इसे अन्य लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं हम आपसे मिलते हैं अगले लेख में अगर आपके कोई सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं यहां तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने