पेट की चर्बी कम करें 30 दिनों में | मोटापा कम करने का तरीका | vajan kam karne ka tarika |

पेट की चर्बी कम करें 30 दिनों में | मोटापा कम करने का तरीका | vajan kam karne ka tarika |


नमस्कार दोस्तों मैं सचिन डाबोदिया आपका बहुत-बहुत स्वागत करता हूं अपने इस ब्लॉग में।

दोस्तों आज हम बात करेंगे मोटापा कैसे कम करें दोस्तों वैसे मोटापा कम करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं जैसे की डाइट प्लान है, एक्सरसाइज है और अन्य बहुत सी चीजें हैं जो कि आप करके या अपना के फायदा ले सकते हैं।

आज मैं आपको एक ऐसे तरीका बताऊंगा और एक ऐसा ड्रिंक बताऊंगा जिसको बनाना बहुत ही आसान है और साथ ही उपयोग करना भी उतना ही आसान है। क्योंकि इसमें जो मिलने वाली सामग्री है वह आपकी किचन में बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे और उसको बनाना भी इतना ही आसान है कि आप उसको रोज बनाकर उपयोग में ले सकते हैं।

यह जो पेय पदार्थ है यह मैं अपने बहुत से दोस्तों और मरीजों को सुझाव देता हूं। जिन भी दोस्तों को मोटापे का शिकायत है और दोस्तों इस तरीके से इतने चमत्कारी रिजल्ट मिले हैं। वे इस पेय पदार्थ को बहुत ही आसानी से और रोज अच्छे से उपयोग करते हैं और धीरे-धीरे से अपने मोटापे को कम करते जा रहे हैं।

तो दोस्तों देर न करते हुए चलिए जानते हैं उस पेय के बारे में। इसको कैसे तैयार करते हैं और इसको बनाने में किन-किन सामग्रियों का उपयोग हम करते हैं तो दोस्तों मैं आपको मोटापा कम करने के ड्रिंक के बारे में बताऊंगा।

तो दोस्तों पहला जो सामग्री है वह है अजवाइन और दूसरा जो सामग्री है वह है नींबू। तो दोस्तों पेय पदार्थ को बनाने के लिए आपको मात्र दो सामग्रियों का उपयोग ही करना है। इन दोनों को आप को कैसे यूज करना है चलिए देखते हैं:

तो दोस्तों आपको एक बड़ा चम्मच अजवाइन का रात में एक गिलास पानी में भिगोकर छोड़ देना है। दोस्तों जो अजवाइन का गंध है वह धीरे-धीरे पानी में छोड़ देगा और अगली सुबह आपको उस पानी को हल्का सा गुनगुना करना है। पानी को छानकर एक गिलास में निकाल लेना है। अब इस निकले हुए पानी में आधा नीबू का रस डालें और उसको पी ले।

कुछ चीजों का आपको ध्यान रखना है विशेषकर अगर आपको अच्छे रिजल्ट चाहिए तो:

आप को पानी खाली पेट ही पीना है। आप ब्रश करके फ्रेश होकर आए और उसके बाद आपको यह पानी पीना है।

दूसरी चीज जब भी आप पानी पी रहे हैं, उसके बाद आपको कम से कम 40 से 45 मिनट का गैप जरूर रखना है। क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको अच्छे रिजल्ट्स बिल्कुल भी देखने को नहीं मिलेंगे। तो दोस्तों इसको आपको ऐसे ही फॉलो करना है और लगातार एक महीने तक ऐसे ही चलते जाना। ऐसे ही इस पेय को रोज सुबह पिए और आपको खुद दिखने लगेगा कि आपका जो वजन है वह कम से कम 5 से 7 किलो तक कम हो गया है।

दोस्तों मेरे जो यार दोस्त है उन्होंने 5 से 7 किलो घटाया है और मुझे आशा है कि आप भी इतना तो कम कर ही लोगे। बस आप इसको बहुत ही अनुशासन से फॉलो करें।

तो दोस्तों यह हो गई ड्रिंक को बनाने की मेथड की।

तो दोस्तों चलिए बात करते हैं कि ऐसा क्या है जो यह पेय पदार्थ आपके शरीर में इतना अच्छा रिजल्ट लाती है
और आपकी बॉडी में वजन घटने लगता है?

तो दोस्तों सबसे पहले जो मोटापा है उसका कारण क्या होता है। तो कारण में हम बात करें तो सबसे बड़ा कारण है वह है आपके मेटाबॉलिज्म का सही ना होना। अगर आपका मेटाबॉलिज्म अच्छा नहीं है, तो आपके शरीर में फालतू वसा जमने लगेगी और धीरे-धीरे आप मोटे होने लग जाएंगे।

संबंधित लेख:सबसे प्रभावी वजन घटाने की विधि या कार्यक्रम क्या है?

तो दोस्तों यह जो पेय पदार्थ है इसमें अजवाइन जो है वह अपने अंदर बहुत ही जरूरी तत्व जिसे थाइमोल बोलते हैं। यह आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है। साथ ही साथ आपके शरीर में जो हानिकारक या दूषित पदार्थ है उनको शरीर से बाहर निकालने का काम करता है।

जिससे हमारी बॉडी में जो अधिक वसा होती है वह निकलने लगती है और आपके शरीर में वसा का जमाव नहीं होता और धीरे-धीरे आपके शरीर से जो अधिक वसा है, वह निकल शुरू हो जाते हैं और आप वजन को कम करना शुरू कर देते हैं।

तो दोस्तों इस पेय पदार्थ को आप जरूर शेयर करे अपने दोस्तों के साथ, अपने परिवार के साथ और इस ब्लॉग को अपने सभी रिलेटिव्स को शेयर करें और अपने भाई, बहन, दोस्तों, फैमिली सब को यह जानकारी हो जाए और सबसे अच्छी जो बात है।

वह यह है कि इसका कोई भी हानिकारक प्रभाव नहीं है। आप इसे आप आंख बंद कर के यूज कर सकते हैं और इससे अपने शरीर के फालतू वसा को कम कर सकते हैं। तो आशा करता हूं दोस्तों आपको यह ब्लॉग पढ़ कर मजा आया होगा और अगर आपको पसंद आया है तो आप कमेंट बॉक्स में लिखना नहीं भूले और इस ब्लॉग को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। आपको साइड में यहां पर दिख रहा होगा सब्सक्राइब नाउ वहां पर अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब पर क्लिक कर दें मिलता हूं अगले ब्लॉग में तब तक के लिए बाय।

एक सुझाव पेश है: 


अगर आपके भी ऐसे ही सुझाव है तो आप कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं और अगर हमें अच्छा लगा तो हम आपका सुझाव के यहां ऐड कर देंगे। 
               धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने