मैं अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक का हेलमेट कैसे धो सकता हूँ?

 मैं अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक का हेलमेट कैसे धो सकता हूँ?

Royal enfield 


स्क्रू ड्राइवर (यदि आवश्यक हो), पानी के टब, एक पुराने टूथब्रश, एक पेंट ब्रश, कुछ कपास की कलियों, एक गैर-घर्षण स्पंज, साफ और मुलायम पोंछते कपड़े और शैम्पू की तरह हेलमेट की सफाई और सफाई के लिए सभी आवश्यक सामान इकट्ठा करें।

2) अपने हाथों को साफ करने के साथ शुरू करें और जिस स्थान पर आप अपने हेलमेट को साफ करने जा रहे हैं, थोड़ी सी गंदगी या किसी भी कण के रूप में आपके हेलमेट पर खरोंच छोड़ सकते हैं।

3) हेलमेट को विघटित करें और छज्जा और अन्य वियोज्य भागों को ध्यान से हटा दें।

4) अब किसी भी पानी के स्रोत के नल के नीचे हेलमेट के अंदरूनी गद्दी को कुल्ला, फिर इसे साफ करने के लिए पानी और शैम्पू के घोल का उपयोग करें। आपको अपने हाथों से आंतरिक पैडिंग को धीरे से रगड़ना होगा। यहां हम शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे हेलमेट के लिए सुरक्षित है, एक डिश डिटर्जेंट के विपरीत।

Helmet



५) जब आपको लगे कि हेलमेट अंदर से साफ है, तो स्पंज और घोल का उपयोग करके बाहरी आवरण को साफ करें। आप बाहरी आवरण पर हवा के झरोखों और अन्य अंतराल को साफ करने के लिए टूथब्रश और तूलिका का उपयोग कर सकते हैं।

6) साफ पानी का उपयोग करके ठीक से शैम्पू से कुल्ला करें और इसे सूखे और कटा हुआ स्थान पर सूखने के लिए रखें। यहां हम आपको सूरज की रोशनी का उपयोग करने के बजाय हेलमेट को शुष्क करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि यह उसके पेंट को नुकसान पहुंचा सकता है।

7) अब, कपड़े और अन्य उपकरणों के साथ अन्य अलग किए गए हिस्सों को साफ करें और उन्हें हेलमेट के साथ सूखने के लिए रखें।

8) हेलमेट के छज्जा को साफ करने के लिए एक अलग, साफ और बहुत मुलायम कपड़ा लें क्योंकि एक छोटा कण उस पर एक चिड़चिड़ा खरोंच बना सकता है। आप हेलमेट विज़र्स के लिए बाज़ार में उपलब्ध विशेष सफाई और पॉलिशिंग एजेंट का भी उपयोग कर सकते हैं।


9) सुखाने के बाद, हेलमेट के सभी हिस्सों को इकट्ठा करें, निराकरण के चरणों को उलट दें।

10) अब, एक साफ और सूखे कपड़े का उपयोग करके इसे एक अंतिम पोंछ दें। आप अपने हेलमेट को एक नया जैसा अनुभव प्रदान करने के लिए एक चमकते एजेंट का उपयोग कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने